प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ से हाहाकार, सीएम योगी आज प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

उत्तर प्रदेश के करीब दो दर्जन जिले बाढ़ की चपेट में हैं। अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश और बांधों से पानी छोड़े जाने के चलते किसानों की चिंताएं बढ़ गईं हैं। बाढ़ ग्रसित इलाकों में हजारों हेक्टेयर फसल भी प्रभावित हो चुकी है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ आज प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे।

काशी में गंगा का रौद्र रूप जारी है। गंगा के बढ़ते जलस्तर की वजह से बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बाढ़ पीड़ित हालातों के आगे लाचार हैं। पानी ज्यों-ज्यों बढ़ रहा है लोग घर खाली कर रहे है। बाढ़ राहत शिविर में रह रहे लोगों को वर्तमान के साथ ही भविष्य की चिंता उन्हें घेरते जा रही है। खतरे के निशान को पार करने के बावजूद जलस्तर में बढ़त लगातार जारी है।

विज्ञापन

धीरे-धीरे बढ़ाव के कारण जलस्तर वर्ष 2013 के रिकॉर्ड 72.630 मीटर के करीब पहुंच रहा है।  बाढ़ का पानी काशी विश्वनाथ धाम की दहलीज तक पहुंच गया है। धाम से सटे मणिकर्णिका घाट को डूबोकर अब ऊपर घुसने लगा है।

इसीतरह बलिया, गाजीपुर, चंदौली मिर्जापुर में भी गंगा उफान पर है। गंगा के जलस्तर में बढ़त का असर सहायक नदियों पर भी दिख रहा है। राप्ती, घाघरा के भी जलस्तर में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है।

फाइल तस्वीर

इसबीच, सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को वाराणसी, गाजीपुर में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। सीएम बढ़ा प्रभावित लोगों से भी बात करेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम गाजीपुर से हेलीकॉप्टर से बलुआ पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: