आधे यूपी में झमाझम बारिश, गोरखपुर में 10 साल का रिकॉर्ड टूटा…खबर पढ़िए इस मस्त गाने के साथ

यूपी में मानसून की जोरदार वापसी हो गई है। बुधवार देर रात से बारिश का सिलसिला बृहस्पतिवार सुबह भी जारी है। गोरखपुर, वाराणसी सहित पूर्वांचल के जिलों और लखनऊ, कानपुर, नोएडा समेत कई जिलों में रात से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को प्रदेश के 42 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है। गोरखपुर में 10 साल के बाद रिकॉर्ड 144 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात और अरब खाड़ी की तरफ से चल रही सर्द हवाओं की वजह से मानसून एक्टिव हुआ है। यही कारण है कि आखिरी पड़ाव में जमकर बारिश हो रही है। 18 सितंबर तक यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार को कानपुर में सबसे अधिक 80 मिमी. बारिश एक दिन में इस सीजन में दर्ज की गई है।

फिल्म : गुनहगार

लगातार बारिश होने से सड़कों पर जलभराव हो गया है। अगर बीते, 24 घंटे की बात करें तो 10.6 मिलीमीटर औसत बारिश पूरे प्रदेश में रिकॉर्ड की गई है। यह औसत अनुमान से 65% ज्यादा है। लगातार हो रही बारिश के चलते बुधवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज का मैच तक रद्द करना पड़ा।

मौसम विभाग ने गोरखपुर, मऊ, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, गोंडा, आयोध्या, प्रतापगढ़, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हमीरपुर, झांसी, जालौन, इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, मेरठ, नोएडा, गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर, सोनभद्र, आगरा, जालौन, गाजियाबाद, पीलीभीत, फैजाबाद में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। बिजली की गरज चमक भी होने की संभावना जताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: