• Wed. Dec 1st, 2021

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की एयर स्ट्रिप पर अखिलेश की लैंडिंग : बोले- हमने किया था शिलान्यास, भाजपाई पांच साल पीछे

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की एयर स्ट्रिप पर बुधवार देर रात अखिलेश यादव पहुंचे। कूरेभार ब्लॉक के अरवल कीरी स्थित एयर स्ट्रिप पर समर्थकों का हुजूम उमड़ा। तय कार्यक्रम से 10 घंटे विलंब से होने के बावजूद अखिलेश यादव के लिए भीड़ जमा रही। उन्होंने कहा, हमने जो कर दिया, वो यह लोग अब कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के लोग समाजवादियों से पांच साल पीछे हैं।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि यह सड़क जहां पर हम आप खड़े हैं यह एक्सप्रेस वे किसने बनाया है, आपसे बेहतर कोई नहीं जानता है। जो काम समाजवादियों ने पांच साल पहले किया था, सड़क पर हवाई जहाज उतारने का काम अब भारतीय जनता पार्टी कर रही है। मैंने जिस वक्त शिलान्यास किया था याद करना उस वक्त मैंने कहा था जितनी रफ्तार बढ़ा दोगे उतनी ही अर्थव्यवस्था तेजी से भागेगी। समाजवादी पार्टी ने अर्थ व्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए एक्सप्रेस वे बनाया है।

Advertisement

अखिलेश ने यह भी कहा कि अमेरिका जैसा देश जो एक ताकतवर देश है वहां भी यही कहा जाता है सड़कों ने अमेरिका बनाया और सड़कों की वजह से आज उसकी इतनी बड़ी अर्थ व्यवस्था खड़ी हुई है। अखिलेश ने किसानों से कहा कि यह शहरों और गांवों को जोड़ने वाली सड़क इसके किनारे मंडी बनाने का हम काम करेंगे जिससे किसान की पैदावार को सही मूल्य मिल जाए।

उन्होंने कहा कि आपके आसपास चीनी मिल हैं अभी तो आपको कई बार इंतजार करना पड़ता है, आपके गन्ने का पैसा एकाउंट में कब आएगा। लेकिन यह समाजवादी लोग हैं जिन्होंने लैपटॉप दिया था। मैं वादा करके जा रहा हूं गन्ना किसानो से। जैसे ही आपका गन्ना चीनी मिल में जाएगा, वैसे ही आपका पैसा एकाउंट में जाएगा। बीजेपी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यह झूठ बोलने वाले और किसानों पर जीप चढ़ाने वालों से सावधान रहने का काम करना है।