• Wed. Jan 26th, 2022

कोरोना इफेक्ट : गोरखपुर महोत्सव टला, अब मार्च में आयोजन की उम्मीद

कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए गोरखपुर महोत्सव टाल दिया गया है। अब सब कुछ ठीक रहा तो मार्च में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।गोरखपुर महोत्सव समिति की बैठक बुधवार शाम कलेक्ट्रेट में हुई। बैठक में 11-12 जनवरी को होने वाले गोरखपुर महोत्सव की तैयारियों पर चर्चा हुई। समिति के अधिकतर सदस्यों ने देश में कोरोना के बढ़ते हुए केस पर चिंता व्यक्त की।

Advertisement

सदस्यों ने बताया कि महोत्सव में महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या में परफॉर्म करने वाले प्रसिद्ध गायक सोनू निगम कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ऐसे में उनका आना नामुमकिन है। महोत्सव में दूसरे प्रदेशों से भी कारीगर, सांस्कृतिक कर्मचारी पहुंचेंगे। दो दिन के कार्यक्रम में हजारों दर्शक, श्रोता और पर्यटक भी पहुंचेंगे। ऐसे में महोत्सव में कोरोना संक्रमण का खतरा बहुत बढ़ जाएगा। आम जनता, कारीगर, सांस्कृतिक कर्मी, आयोजकों के हित में महोत्सव का आयोजन मार्च तक टालने का प्रस्ताव रखा गया। समिति ने प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार किया।

महोत्सव के स्थगन के साथ ही बृहस्पतिवार से शुरू होने वाली विभिन्न खेल, ट्रैक एंड फील्ड व सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं भी स्थगित कर दी गईं। 11 और 12 जनवरी को होने वाली शूटिंग प्रतियोगिता भी नहीं होगी। डीएम विजय किरन आनंद  ने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए एहतियातन गोरखपुर महोत्सव को स्थगित कर दिया गया है।