स्टेट बैंक में कैशियर के केबिन से 20 लाख उड़ाए, हड़कंप

अयोध्या में रुदौली स्थित स्टेट बैंक शाखा से 20 लाख रुपये लेकर दो बदमाश फरार हो गए। इस मामले में बैंक कर्मियों की घोर लापरवाही उजागर हुई है। घटना के चार घंटे बाद बैंक कर्मियों को घटना की जानकारी हो पाई। देर शाम तक बैंक कर्मी मामले की खुद जांच पड़ताल करते रहे। बैंक प्रबंधक ने देर शाम पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी होते ही एसएसपी प्रशांत वर्मा व एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर भी मौके पर पहुंचे।

सीसीटीवी की जांच में मास्क पहना एक व्यक्ति रुपए लेकर जाता दिखा, पुलिस उसकी पहचान करने का प्रयास कर रही है। मंगलवार की सुबह दस बजकर 45 मिनट पर दो व्यक्ति बैंक शाखा परिसर में आए। एक व्यक्ति कुर्सी पर जाकर बैठ गया और दूसरा व्यक्ति कैश काउंटर के पीछे चला गया। काउंटर में कैशियर अमित यादव नकदी का काम कर रहे थे। उधर कैशियर के काउंटर के गए व्यक्ति ने पीले झोले में रखे रुपयों से भरा बैग लिया और चला गया। कैश लेकर निकला व्यक्ति कैश आफिस से निकला तो कुर्सी पर बैठे व्यक्ति को हाथ से इशारा किया। उसके बाद वह भी गेट से निकल गया। बैंक से रुपए गायब करने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी।

विज्ञापन

शाखा प्रबंधक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि बैग में पांच पांच सौ नोटों के चार बंडल थे। कुल 20 लाख रुपए झोले में रखा था। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक घटना 11 बजकर सात मिनट पर हुई। बैंककर्मियों को घटना की जानकारी दोपहर डेढ़ बजे रुपए अयोध्या शाखा भेजने के समय हुई। तब कैशियर बैग खोजने लगे, बैग गायब मिला।

डेढ़ बजे से चार बजे तक बैंक प्रबंधन अपने स्तर से दोनों युवकों की पहचान करने में जुट गए। असफल होने पर कोतवाल को घटना की जानकारी दी। सूचना पर शाम को एसएसपी प्रशांत वर्मा भी मौके पर पहुचे और प्रबंधक से लगभग 20 मिनट तक पूछताछ की। सीसीटीवी फुटेज देखे। पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है। शाखा प्रबंधक मनोज कुमार सिंंह ने पुलिस को तहरीर दी है। एसएसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि मुक़दमा दर्ज कई टीमें लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: