• Wed. Jan 26th, 2022

महाराजगंज में आसमानी बिजली गिरने से किशोर समेत चार की जान गई

महाराजगंज में आसमानी बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। निचलौल के बजहां और कैमा में बुधवार की दोपहर बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से एक किशोर, दो किसान और एक महिला की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह से झुलस गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

बुधवार को ग्राम सभा बजहा में गांव के पास एक फील्ड में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। इस बीच बारिश शुरू हो गई। जिससे बचने के लिए बच्चे एक पेड़ के नीचे जाकर छिप गए। कुछ देर बाद अचानक तेज आवाज के साथ उसी पेड़ पर बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आकर प्रिंस चौरसिया की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके साथ मौजूद रहे नूर हसन, सदरे आलम और फाजिल हसन बुरी तरह झुलस गए। जिन्हें सीएचसी निचलौल में भर्ती कराया गया।

Advertisement

वहीं कोठीभार इलाके के ग्राम कैमा निवासी किसान राम गुलाब बुधवार की दोपहर अपने खेत में गेहूं की सिंचाई कर रहे थे। इसी दौरान उनके ऊपर  बिजली गिर गई। जिससे वो बुरी तरह झुलस कर खेत में ही गिर पड़े। जिन्हें कुछ दूर रहे अन्य किसानों ने खेत से निकाल कर सीएचसी निचलौल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं एक अन्य किसान की भी मौत हुई है। जबकि एक महिला अपने खेत में काम कर रही थी तभी उसके ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे महिला की मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है। तहसीलदार अरविंद कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही दोनों जगहों का निरीक्षण कर जांच रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है। मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा राहत कोष से शीघ्र सहायता राशि दी जाएगी।