• Wed. Dec 1st, 2021

गाजीपुर : चाय की दुकान में घुसा ट्रक,  कुचलकर छह लोगों की मौत

गाजीपुर में सुबह सात बजे भीषण हादसा हो गया। यहां एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक का ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा और सड़क किनारे चाय पी रहे लोगों को रौंदते हुए झोपड़ी में जा घुसा। इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो ने अस्पताल में दम तोड़ा। कुल 6 की मौत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरेक मृतक को दो लाख रुपए की सहायता-राशि देने की घोषणा की है।

जबकि 4 से ज्यादा लोग घायल हैं। जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। यह हादसा मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के अहिरौली के पास हुआ। वहीं, गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक चालक को पकड़ लिया था। उसे लोगों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए वाराणसी रेफर किया गया है। एसपी रामबदन सिंह ने 6 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है। हादसे के बाद लोगों ने रोड जाम कर प्रदर्शन किया है।

Advertisement

मोहम्मदाबाद कोतवाल ने बताया कि बलिया की तरफ से आ रहा ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर झोपड़ी में जा घुसा। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची, तब तक स्थानीय लोगों ने सभी को बाहर निकाल लिया था। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

इनकी हो गई मौत : गोलू यादव (14), बीरेंद्र राम (40), सत्येंद्र ठाकुर (28) और उमाशंकर यादव निवासी जीवनदासपुर की मौके पर मौत हो गई, जबकि श्याम बिहारी कुशवाहा (45) और चंद्रमोहन राय (42) ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। यह सभी अहिरौली गांव के रहने वाले थे।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक : इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।