• Wed. Jan 26th, 2022

भयावह : यूपी में 24 घंटे में 193 नए केस आए

यूपी में कोरोना भयावह होने लगा है। बृहस्पतिवार को 24 घंटे में प्रदेश में 193 पॉजिटिव केस मिले हैं। सबसे ज्यादा केस गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं। यहां 38 नए मरीज मिले हैं। वहीं, मेरठ में 27 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीसरे नंबर पर लखनऊ रहा। यहां 26 केस मिले हैं। इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जुलाई में इतने केस आए थे।

राज्य में कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 645 हो गए हैं। इससे पहले बुधवार को 118 नए केस मिले थे। लखनऊ के अलावा, महाराजगंज में 19, गाजियाबाद में 17 मामले सामने आए हैं। यूपी के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बृहस्पतिवार को 1 लाख 86 हजार 552 सैंपल की जांच की गई। इसमें 193 संक्रमित मिले हैं। वहीं, रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या महज 21 रही।

Advertisement

लखनऊ में कोरोना बेकाबू हो रहा है। बुधवार को भी यहां 25 मामले आए थे। लखनऊ एसीएमओ मिलिंद वर्धन के मुताबिक यहां के 5 CHC को रेड जोन में रखा गया है। अलीगंज, इंदिरा नगर, चिनहट, आलमबाग और सरोजनीनगर में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं।

यूपी में मिला ओमिक्रॉन का पांचवां मरीज : दिसंबर के तीसरे सप्ताह में अफ्रीकी देश मालावी से लौटी महिला की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट बृहस्पतिवार सुबह आई। जांच में वह ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गई। स्टेट कोविड नोडल अफसर डॉ विकासेन्दू अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट में महिला संक्रमित मिली। उसके संपर्क में आएं मरीजों के भी सैंपल लिए गए है। इसी के साथ प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो चुकी है। इससे पहले गाजियाबाद में दो, रायबरेली एक और सिद्धार्थनगर में एक-एक मरीज के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।