• Wed. Jan 26th, 2022

अखिलेश के करीबी एसीई ग्रुप के चेयरमैन अजय चौधरी के 40 ठिकानों पर आयकर छापे

दो और कारोबारियों के खिलाफ भी कार्रवाई

नोएडा में अखिलेश यादव के करीबी रियल एस्टेट एसीई ग्रुप के सीएमडी अजय चौधरी के ठिकानों  पर फिर इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं। मंगलवार की सुबह करीब 7:30 बजे आयकर की टीम नोएडा के सेक्टर 126 में एसीई ग्रुप के कॉर्पोरेट ऑफिस में पहुंची। चौधरी के बागपत फॉर्म में भी इनकम टैक्स की टीम के पहुंचने की खबर आ रही है। ग्रुप के एमडी अजय चौधरी समाजवादी पार्टी से काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं।

चौधरी के अलावा आगरा के शू एक्सपोर्टर विजय आहूजा और मनु अलग के आवास पर भी आयकर ने छापेमारी की है। मनु को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है। अभी कुछ माह पहले अखिलेश यादव मनु की माता के निधन के बाद उनके घर भी आए थे। इसके अलावा आगरा की ही एक्सपोर्टर मानसी चंद्रा के विजय नगर स्थित आवास पर भी IT की टीम पहुंची है।

एसीई ग्रुप के दिल्ली, नोएडा और आगरा समेत 40 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। अजय चौधरी को संजू नागर के नाम से भी जाना जाता है। वह बड़े बिल्डर्स में से एक हैं। एसीई के सेक्टर-150 में तीन प्रोजेक्ट हैं, जिनमें 9-होल गोल्फ कोर्स के साथ लग्जरी विला/अपार्टमेंट और आवासीय यूनिट्स शामिल हैं।

Advertisement

नोएडा के सेक्टर-150 में ‘गोदरेज पाम रिट्रीट’ इस ग्रुप का गोदरेज के साथ साझा प्रोजेक्ट है। इसके अलावा इस ग्रुप ने ‘एटीएस डेस्टिनेयर’ के लिए एटीएस और ‘काउंटी 107’ के लिए एबीए कॉर्प के साथ हाथ मिलाया है। ग्रुप ने बेंगलुरु स्थित प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर प्रेस्टीज ग्रुप के साथ एक संयुक्त उद्यम भी बनाया है। मुंबई एफसी टीम के साथ की थी साझेदारी एसीई ग्रुप ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) टीम मुंबई एफसी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की।

नोएडा के सेक्टर 150 स्थित स्पोर्ट्स सिटी में दो प्रोजेक्ट इस ग्रुप के भी हैं। बताया गया कि यह दोनों प्रोजेक्ट कॉमर्शियल हैं। इसके अलावा सेक्टर 120, 121 में करीब 20000 वर्ग मीटर का प्लॉट है। 5 से 6 प्रोजेक्ट ग्रेटर नोएडा और वेस्ट ग्रेटर नोएडा में है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर में चल रही IT की रेड से मिले इनपुट के आधार पर सुबह नोएडा के सेक्टर 126 में कानपुर और नोएडा यूनिट की टीम ने छापा मारा। यहां काम करने वाले लोगों से पूछताछ जारी है और दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।