• Wed. Dec 1st, 2021

लखनऊ : सचिवालय में महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का वीडियो वायरल, आरोपी अनुसचिव गिरफ्तार

सचिवालय मे तैनात अनुसचिव इच्छाराम यादव को राजधानी की हुसैनगंज की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर महिला संविदा कर्मचारी ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बुधवार देर शाम को अचानक सोशल नेटवर्किंग साइट पर कार्यालय में की गई छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद पुलिस हरकत मे आई और गिरफ्तार कर लिया।

बताया जाता है कि सचिवालय में तैनात अनुसचिव इच्छाराम अधीनस्थ कम्प्यूटर ऑपरेटर से छेड़छाड़ कर रहा था। वर्ष 2018 से महिला मजबूरन अनुसचिव की हरकतें झेल रही थी। पिछले महीने काम करने के दौरान ही इच्छाराम ने महिला के साथ भरे आफिस में छेड़छाड़ की थी। सीनियर से डर के कारण सहकर्मी भी विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सके थे। वहीं, 29 अक्टूरबर को पीड़िता ने हुसैनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि एफआईआर करने के बाद भी हुसैनगंज पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही है। वहीं, बुधवार रात महिला से छेड़खानी कर रहे इच्छाराम का वीडियो वॉयरल हुआ था। सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद पुलिस अधिकारी सन्न रह गए थे। आनन फानन टीम बनाकर अनुसचिव की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जाने लगी। गुरुवार तड़के पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

कई बार अकेले में मिलने के लिए बुलाया था
हुसैनगंज निवासी महिला वर्ष 2013 से कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात है। पीड़िता के मुताबिक, वर्ष 2018 से इच्छाराम यादव अनुसचिव के पद पर तैनात हैं। विभाग में आने के बाद से ही अनुसचिव महिला पर गंदी निगाह रखता था। काम करने के दौरान आरोपी कई बार अभद्रता कर चुका था लेकिन लोकलाज के डर से पीड़िता चुप थी।

महिला के अनुसार, इच्छाराम उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। मना करने पर संविदा खत्म कराने की धमकी देता था। इच्छाराम ने महिला से अकेले में मिलने के लिए कहा था। उसके विरोध करने पर आरोपी ने गाली गलौज की थी। पीड़िता के मुताबिक, ऑफिस में काम करने के दौरान भी इच्छाराम सहकर्मियों के सामने ही उससे गलत हरकत करता था। एक दिन महिला के साथ हो रही गलत हरकत का वीडियो सहकर्मियों ने तैयार कर लिया था। जो बुधवार रात में वॉयरल हुआ।

वहीं, एफआईआर होने की बात पता लगने के बाद से ही इच्छाराम महिला को लगातार धमका रहा था। उसने महिला की संविदा नियुक्ति भी समाप्त कराने की बात कही थी। पीड़िता के साथ हो रही ज्यादती से जुड़ा वीडियो बुधवार रात को वॉयरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। डीसीपी मध्य डॉ. ख्याति गर्ग ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए थे जिसके बाद अनुसचिव इच्छाराम यादव को गिरफ्तार किया गया।