• Wed. Dec 1st, 2021

मनीष गुप्ता हत्याकांड : पूछताछ के लिए लखनऊ पहुंचे दोस्त, हरबीर और प्रदीप के साथ गोरखपुर में सीन रिक्रिएट करेगी

सीबीआई कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड में आखिरकार सीबीआई के बुलावे पर मनीष के दोस्त हरबीर सिंह और प्रदीप सिंह बुधवार को लखनऊ पहुंचे। लखनऊ में सीबीआई ने दोनों से दोपहर 12 बजे से पूछताछ शुरू की। अब पूरी जानकारी दोनों दोस्तों से लेने के बाद सीबीआई उन्हें लेकर फिर गोरखपुर आएगी।

यहां आकर हरबीर और प्रदीप के साथ होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में घटना का सीन रिक्रिएट करेगी। उम्मीद है कि वह गुरुवार को ही गोरखपुर फिर धावा बोल सकती है। फिलहाल दोनों से टीम पूछताछ कर रही है। दरअसल, 27 सितंबर को मनीष गुप्ता अपने गुड़गांव के दो दोस्त हरबीर सिंह और प्रदीप सिंह के साथ ही गोरखपुर आए थे।

Advertisement

घटना के वक्त भी होटल में मनीष के साथ सिर्फ हरबीर और प्रदीप ही मौजूद थे। हालांकि सीबीआई से पहले इस मामले की जांच कर रही एसआईटी कानपुर ने भी दोनों को गोरखपुर बुलाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन वह किसी भी हाल में आने को तैयार नहीं हुए। सूत्रों का दावा है कि सीबीआई का दबाव पड़ते ही दोनों किसी तरह लखनऊ आने को तैयार हुए। सीबीआई मनीष के गोरखपुर में मौजूद दोस्तों और घटना के दिन किसी न किसी रुप से मनीष से मिले लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

दोनों ने घटना देखने से किया था इंकार वहीं, इससे पहले सीबीआई मनीष के गोरखपुर में मौजूद दोस्तों और घटना के दिन किसी न किसी रुप से मनीष से मिले लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसके साथ ही सीबीआई होटल कृष्णा पैलेस के मालिक, मैनेजर और कर्मचारियों के साथ ही रामगढ़ताल थाने की मौजूदा पुलिस से भी पूछताछ कर चुकी है।

इस केस में सिर्फ हरबीर और प्रदीप के बयान दर्ज होने ही बाकी रह गए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि सीबीआई भी इन्हीं दोनों को घटना का चश्मदीत मान रही है। हालांकि घटना के बाद प्रदीप का दावा था कि वह घटना के वक्त सो रहा था। जबकि हरबीर ने दावा किया था कि घटना से पहले पुलिस उसे मारते हुए कमरे से बाहर लेते गई थी। इससे पहले एसआईटी भी दोनों की भूमिका को संदिग्ध मान रही थी।