• Wed. Dec 1st, 2021

मनीष हत्याकांड : सुप्रीम कोर्ट में याचिका स्वीकार, सुनवाई 12 नवंबर को, पत्नी ने की सीबीआई जांच की मांग

कानपुर के मनीष गुप्ता हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की ओर से दाखिल याचिका सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर ली है। इस पर 12 नवंबर को सुनवाई होगी। बर्रा तीन निवासी मनीष गुप्ता की 27 सितंबर को गोरखपुरके होटल में पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर मामले की जांच के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नरी में एसआईटी का गठन हुआ। इसके बाद इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। मनीष की पत्नी मीनाक्षी घटना के बाद से ही सीबीआई जांच की मांग कर रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान भी यह मांग रखी थी। मुख्यमंत्री ने इसकी सिफारिश भी कर दी है। लेकिन, अभी तक जांच सीबीआई को नहीं सौंपी गई है।

Advertisement

इस बीच, निर्भया केस की अधिवक्ता सीमा समृद्धि ने मीनाक्षी से मुलाकात की। मीनाक्षी से बातचीत के बाद अधिवक्ता के सहयोगी अधिवक्ता आनंद शंकर की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में 21 अक्तूबर को सीबीआई जांच के लिए क्रिमिनल रिट पिटीशन दाखिल की गई। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव, गृह सचिव, सीबीआई और कार्मिक लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय को पार्टी बनाया गया है। केस के लिस्टेड होने की जानकारी शासन से कानपुर पुलिस कमिश्नरी और प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी गई है।