आइये जानें…कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कैसे बनती जा रही विवादों की यात्रा!

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब विवादों की यात्रा बनती जा रही है। यात्रा में राहुल गांधी के साथ जबरदस्त भीड़ तो है, लेकिन इस यात्रा के बीच कई विवाद भी देखने को मिल रहे हैं। हालांकि कांग्रेस पार्टी को इस यात्रा से काफी उम्मीदें हैं, लेकिन भाजपा बिना कोई मौका गंवाए लगातार राहुल गांधी के इस भारत जोड़ो यात्रा पर हमला कर रही है।

कंटेनरों पर छिड़ी जंग  : भाजपा ने यात्रा के काफिले में शामिल नेताओं के आराम वगैरह के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कंटेनर  तैनात करने का आरोप लगाया है। हालांकि कांग्रेस कहा कहना है कि कंटेनर में बुनियादी सुविधाएं हैं, लेकिन इसे बदनाम किया जा रहा है। कांग्रेस ने अपनी इस यात्रा में 60 वातानुकूलित कंटेनरों को रहने के लिए तैयार करवाया है। इन कंटेनरों में कांग्रेस कार्यकर्ता और राहुल गांधी रात बिताते हैं।

राहुल की टी शर्ट पर सवाल : भाजपा ने ‘भारत जोड़ो’ यात्रा पर निकले राहुल गांधी के टीशर्ट की कीमत 41 हजार रुपये से ज्यादा होने का दावा किया और कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘भारत, देखो। राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- अभी-अभी राहुल बाबा, भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले हैं। राहुल बाबा विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं।

राहुल गांधी और जॉर्ज के बीच संवाद : राहुल ने यात्रा के दौरान शुक्रवार को कुछ कैथोलिक पादरियों के साथ बैठक की। इन पादरियों में विवादित पादरी जॉर्ज पोन्नैया भी मौजूद थे। इस दौरान जब उन्होंने पूछा कि जीजस क्राइस्ट  ईश्वर का एक रूप हैं न? इस पर तमिल पादरी जॉर्ज पोन्नैया ने कहा- ‘ईसा मसीह ही असली भगवान हैं।

इधर, भाजपा भी हमलावर अब बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस का यह भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि भारत तोड़ो यात्रा है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस का हिंदू-विरोधी होने का पुराना इतिहास है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जॉर्ज पोन्नैया जैसे इंसान को भारत जोड़ो यात्रा का पोस्टर बॉय बनाया है, जिसने हिंदुओं को धमकी दी, उन्हें चुनौती दी और भारत माता के बारे में आपत्तिजनक बातें कहीं।

कांग्रेस का पलटवार : अब कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जन-सैलाब से बीजेपी घबरा गई है। कांग्रेस का कहना है कि मुद्दे की बात करो, बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो। बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है, तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी। वहीं भाजपा पर देश को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हम लोगों को एकजुट कर रहे हैं, क्योंकि भारत को आर्थिक असमानता, सामाजिक ध्रुवीकरण, राजनीतिक केंद्रीयकरण के जरिए तोड़ा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: