• Wed. Jan 26th, 2022

सिंधी समाज का स्वाभिमान व सम्मान सपा में ही सुरक्षित है : अमृत राजपाल

सपा सरकार में पूर्व राज्यमंत्री व प्रदेश महासचिव सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया(रजि.) अमृत राजपाल ने कहा कि सिंधी समाज का स्वाभिमान व  राजनैतिक अधिकार सपा में ही सुरक्षित है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सिंधी समाज के हितों में कोई भी कार्य नहीं कि गए हैं। पूर्व राज्यमंत्री ने पार्षद रहीं राजकुमारी देवी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की।

पूर्व राज्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सिंधी अकादमी के बजट में एक रुपया भी नहीं बढ़ाया गया। अखिलेश सरकार में यह बजट 25 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ किया गया था। अखिलेश सरकार में प्रारंभ की गई सिंधु दर्शन यात्रा पर भी वर्तमान भाजपा सरकार में सिंधु दर्शन यात्रियों के सैकड़ो लोगों को अनुदान आज तक प्राप्त नहीं हुआ है। सिंधी साहित्यकारों व पत्रकारों की भी वर्तमान भाजपा सरकार में अनदेखी की जा रही है।

राजपाल ने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव ने यह विश्वास दिलाया है कि सपा सरकार  बनते ही व्यापारियों व सिंधी समाज के जिन लोगो की दुकानें विकास के नाम पर भाजपा सरकार में चली गई और मुआवजा तक नहीं मिला है उन सभी को सूचीबद्ध करके दुकानें बनाकर दी जाएगी। रोजी रोटी की व्यवस्था में हर संभव मदद करने का कार्य किया जाएगा।