झांसी में आरपीएफ का ये जवान, ट्रेन से गिर रहे शख्स के लिए बन गया भगवान

झांसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें आरपीएफ का एक  जवान  ट्रेन से गिरते हुए एक शख्स को बचाते हुए दिखाई दे रहा है। पूरा मामला झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन का है जहां सोमवार देर रात एक युवक सामान लेने के लिए ट्रेन से नीचे उतरा था, तभी अचानक से ट्रेन चल दी और युवक ट्रेन की ओर भागकर चढ़ने की कोशिश करने लगा, तभी अचानक बैलेंस न बन पाने की वजह से वह ट्रेन से नीचे गिरने लगा।

इसी बीच स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ के जवान ओमप्रकाश ने दौड़ कर उसे ट्रेन के अंदर कर दिया. अगर कुछ सेकंड की भी देरी हो जाती तो यात्री की जान जा सकती थी. शख्स की जान बचाने वाले जवान का नाम ओमप्रकाश है। जान बचाने का वीडियो प्लेटफार्म के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया।

विज्ञापन

बता दें कि सोमवार रात को ऑपरेशन मिशन जीवन रक्षा के तहत चेकिंग ड्यूटी में आरपीएफ सिपाही ओमप्रकाश स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2/3 पर मौजूद थे।  हजरत निजामुद्दीन से कन्याकुमारी जा रही तिरुक्कुरल सुपरफास्ट एक्सप्रेस  देर रात प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंची। करीब 10 मिनट रुकने के बाद ट्रेन रात 11:45 बजे चल दी। इस दौरान एक यात्री दौड़ते हुए आया और स्लीपर कोच में चढ़ने की कोशिश करने लगा। लेकिन बैलेंस बिगड़ने से वह ट्रेन से नीचे गिरने लगा। यह देख ओमप्रकाश दौड़ते हुए पहुंचे और चलती ट्रेन में धक्का देकर यात्री को ट्रेन के अंदर कर दिया। इससे यात्री की जान बच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: