एक मौत ऐसी भी…गणेशोत्सव के मंच पर हनुमान का रोल निभा रहे युवक की हार्ट अटैक से मौत

शनिवार को मैनपुरी में कुछ ऐसा हुआ कि विश्वास करना मुश्किल है। गणेशोत्सव के मंच पर हनुमान के रोल में रामधुन पर थिरक रहे रवि की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पूरा वाकया कैमरे में कैद हो गया। यूपी में यह तीन दिन में दूसरा मामला है। इससे पहले बरेली में गुरुवार रात को दोस्त की बर्थडे में डांस करते-करते प्रभात कुमार की मौत हो गई थी।

रवि की फाइल फोटो।

मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र के वंशी गौरा में गणेश चतुर्थी को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें राजा का बाग गली नंबर 7A निवासी 35 वर्षीय रवि शर्मा पुत्र रामविलास हनुमान स्वरूप लेकर पंडाल में नाच रहा था। इस दौरान युवक को अचानक दिल का दौरा पड़ गया और वह गिर पड़ा। कुछ देर तो लोग समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या है? वहीं जब युवक नहीं उठा तो उसके बाद लोगों ने जाकर उसे उठाया और तत्काल युवक को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शुरुआत में लोगों को लगा कि युवक एक्टिंग कर रहा है। जब कई मिनट बाद भी युवक नहीं उठा तो लोग स्टेज पर पहुंचे। वह बेहोशी की हालत में था। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों का मानना है कि उसकी मौत हार्टअटैक से हुई।


डांस करते-करते रवि की मौत से जुड़े दो वीडियो सामने आए हैं। पहला वीडियो 45 सेकंड का है। इसमें हनुमान की ड्रेस में युवक स्टेज पर धीरे-धीरे डांस कर रहा है। कुछ मिनट डांस के बाद अचानक उसे घबराहट होती नजर आ रही है। वह स्टेज से हटने की कोशिश करता है। हाथ को मुंह में लगाता है। तभी वह बेहोश होकर नीचे गिर जाता है। वहीं, दूसरे वीडियो में युवक को उठाने और हॉस्पिटल ले जाने से जुड़े विजुअल्स है।

विज्ञापन

लोगों के मुताबिक, रवि शर्मा रामलीला और अन्य उत्सवों में पिछले 15 साल से हनुमान का रोल निभा रहा था। जब भी आसपास के इलाके में रामलीला होती थी तो उसे जरूर बुलाया जाता था। युवक को किसी तरह की कोई बीमारी भी नहीं थी। बताते हैं रवि ने ही मैनपुरी में झांकी की शुरुआत की थी। इसलिए उनको लोग झांकी गुरु भी कहते थे। रवि के तीन भाई हैं। पिछले 15- 20 साल से वह भजन संध्या, कीर्तन, देवी जागरण जैसे कार्यक्रमों में भाग अभिनय करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: