क्या श्रेयस अय्यर कर रहे बहानेबाजी? NCA ने बताया फिट, फिर भी नहीं खेल रहे रणजी ट्रॉफी

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने एक दिन पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को यह सूचना दी थी कि वह रणजी ट्रॉफी 2024 के क्वॉर्टर फाइनल के लिए उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि यहां पर पियर्सन मौजूद है। वहीं, नेशनल क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए के स्पोर्ट्स साइंस एंड मेडिकल के प्रमुख नितिन पटेल ने सेलेक्शन को भेजे एक ईमेल में बताया गया कि श्रेयस अयर्ड फिट हैं और उन्हें कोई नई चोट नहीं है। ऐसे में किसी घटना की तैयारी के लिए सावधानी बरतनी चाहिए।

मुंबई क्रिकेट संघ के आधिकारिक बयान के अनुसार, श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी क्वॉर्टर के फाइनल मैच से बाहर होने का कारण पृन दर्द को बताया था, लेकिन द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, नितिन पटेल ने अपने ईमेल में लिखा , “इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम की हैंडओवर रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर फिट थे और चयन के लिए उपलब्ध थे।” टीम इंडिया से उनके जाने के बाद किसी ताजा चोट की खबर नहीं है।”

पिछले सप्ताह फुटबॉल सचिव जय शाह ने केंद्रीय अनुबंधित और भारतीय क्रिकेटरों को चेतावनी दी थी कि घरेलू क्रिकेट में भाग न लें और इसका ‘गंभीर प्रभाव’ होगा। नेशनल सेलेक्शन बास्केटबॉल ने स्टेडियम की मेडिकल टीम से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए श्रेयस अलीयर को लेने के बाद कहा कि उनकी पीठ को आदर्श रूप से और लंबे समय तक मैदान पर रहने के तनाव की आदत हो जाए। हालाँकि, श्रेयस ने रणजी ट्रॉफी के पीछे बैक पेन का कारण बताया है।

बेन स्टोक्स की पिच देखकर हैरान हो गए, बोले- ऐसा मैंने पहले कभी नहीं देखा
अगले महीने से आईपीएल 2024 की शुरुआत हो रही है। ऐसे में श्रेयस अलीरे शायद उस टूर्नामेंट के लिए फिट रहना चाहते हैं। शायद यही वजह है कि वह पूरी तरह से फिट होकर भी रणजी ट्रॉफी में उतरने के लिए तैयार नहीं है। श्रेयस श्रेयस चोट के कारण वेस्ट सीज़न कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कोई गेम नहीं मिला। ऐसे में उन्होंने लिखा है कि इस बार वह पूरी तरह फिट होकर टीम और टीम की वैज्ञानिक में वापसी करेंगे।

[ad_2]

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *