टीम इंडिया ने बनाया छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, राजकोट में की इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई

ये बात तो पहले ही तय हो गई थी कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज रिलीज होगी, क्योंकि इंग्लैंड की टीम के टेस्ट क्रिकेट मैच का अंदाज अलग था। सीरीज की शुरुआत भी दिलचस्प अंदाज में हुई, क्योंकि इंग्लैंड ने हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच 28 विकेट से जीता था। हालाँकि, भारत ने विशाखापट्टनम में पलटवार किया और दूसरा टेस्ट गोल्फ़ सीरीज़ में उछाल कर लिया। इसके बाद राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ, जिसके बाद चौथे दिन का खेल जारी हुआ और यहां भारतीय और भारतीय खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड्स और वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की बारिश कर दी।

चकों का विश्व रिकॉर्ड

भारत की टीम ने एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा सिक्स जड़ाने का अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां तक कि अभी तक सीरीज के दो समूह बाकी हैं, लेकिन टीम के खिलाड़ी समूह अब तक 48 समूह के बाकी बचे हैं। इससे पहले भारत ने 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 47 रन बनाए थे। 43सिलाईज पांच मैचों की एशेज सीरीज के खिलाफ इंग्लैंड ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की थी और ऑस्ट्रेलिया ने 2013/14 की एशेज सीरीज में 40 सीरीज की जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम अब अपने ही इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को और हासिल करना चाहती है, क्योंकि दो टेस्ट मैच अभी बाकी हैं।

एक मैच में सबसे ज्यादा सेक्सी

टीम इंडिया ने एक टेस्ट मैच में एक टीम द्वारा सबसे ज्यादा सर्च जड़ने के अपने ही रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है। भारत ने इससे पहले 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 27 सिक्स जड़े थे, लेकिन राजकोट में जारी इस टेस्ट मैच में भारतीय बोल्ट ने इंग्लैंड के खिलाफ कुल 28 सिक्स जड़े थे। शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम ने साल 2014 में कुल 22 खिलाड़ी जड़े थे। भारत ने एक पारी में 19 सेटेलाइट जड़े बताए हैं। ये टीम इंडिया के लिए एक रिकॉर्ड है, क्योंकि अब तक 18 खिलाड़ी ही एक पारी में भारतीय तट पर जा चुके थे।

[ad_2]

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *