रिकॉर्ड तोड़ दोहरे शतक के बाद अनिल कुंबले की यशस्वी जायसवाल से स्पेशल रिक्वेस्ट, कप्तान से कहो…

[ad_1]

इंग्लैंड के यशस्वी खिलाड़ी बनाम का बल्ला खूब धमाल मचा रहा है। वह दो शतकों के साथ इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनकी समकक्ष क्षमता की दुनिया कायल है, हालांकि पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुम्बले का प्रदर्शन और भी अधिक है। कुंबले यशस्वी मैनचेस्टर से ऑलरस्टाउंड परंपरा चाहते हैं। दरअसल, यशस्वी खिलाड़ी ने भारत के लिए अभी तक कोई दांव नहीं लगाया है, लेकिन वह नेट्स में कॉन्स्टेंट लेग स्पिनर खेलने का प्रयास करते रहते हैं। कुंबले ने अपने लेग स्पिनर की पोस्ट को जारी रखने के लिए रिक्वेस्ट मैच की घोषणा की।

धोनी बने आईपीएल के सर्वकालिक महान टीम के कप्तान, रोहित को नहीं मिली जगह, कोहली-वॉनर से लेकर राशिद-मलिंगा का नाम

राजकोट टेस्ट के बाद अनिल कुंबले की यश गोस्वामी से बात हुई। इस दौरान उन्होंने युवा खिलाड़ी से ये स्पेशल रिक्वेस्ट की। यशस्वी ने इस बातचीत के दौरान कुंबले को यह भी बताया कि कैप्टन रोहित शर्मा ने उन्हें आगामी टेस्ट में शामिल होने के लिए तैयार रहने के लिए भी कहा है।

रोहित शर्मा ने आर अश्विन की फैमिली पर दिया बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जो फैसला किया, वो बिल्कुल…

अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा पर कहा, “आपका थिएटर बहुत अच्छा है, लेकिन एक चीज जो मैंने देखी है और मैं चाहता हूं कि आप इसे भी रिलीज करते रहें, वह यह है कि आपके पास नैचुरल लेग स्पिन है। हां, और एक्शन भी। इसलिए हार मत मानो। आप कभी नहीं जानते कि वह कब काम करने आया। मुझे पता है कि आपकी पीठ में ऐंठन है, लेकिन जब आप इस पर बहुत अधिक काम कर रहे हैं। कैप्टन से कहो कि कुछ ओवर दे दो।”

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट है मुश्किल लेकिन मैं…यश गोस्वामी ने बनाया हर्ट होने पर तो फिर ऑस्ट्रेलिया

इसके जवाब में जयसवाल ने कहा, “इसलिए मैं हमेशा बॉलिंग करता रहता हूं। उन्होंने (रोहित) मुझसे कहा कि तैयारी करो, और मैंने कहा कि हां मैं तैयार हूं।”

अश्विन की पत्नी ने 500 टेस्ट विकेट लेकर शेयर की इमोशनल पोस्ट, बोलीं- ये हमारी जिंदगी का सबसे लंबा 48 घंटे

तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन रोहित शर्मा और डीकेओ के शतकों के दम पर 445 रन बोर्ड पर प्लाॅट थे, इस स्कोर के सामने इंग्लैंड की पहली पारी 319 बल्लेबाजों की फर्में थीं। भारत ने 125 बल्लेबाजों की लीड के साथ दूसरी पारी शुरू की और इस बार भी 400 से ज्यादा का स्कोर बनाया। यशस्वी ने इंग्लैंड की टीम को 557 रनों की बढ़त दिलाई और भारत ने दूसरी पारी में 430 रन बनाए। इस स्कोर के आगे इंग्लैंड की टीम फिसड्डी साबित हुई और मात्रा 122 शेयरों पर आधारित हो गई। भारत ने यह मैच 434 इंटरनैशनल के अंतर से जीता। यह भारत की सबसे बड़ी जीत है।

[ad_2]

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *