IND vs ENG: अब मार ही नहीं रहे…जसप्रीत बुमराह ने उड़ाई इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ की खिल्ली, वीडियो हुआ वायरल

इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’ भारत में धूम मचा रहा है। भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने बेंगलुरु टेस्ट में 28 रन बनाए। वहीं, टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम में 106 रन बनाए जबकि राजकोट में तीसरे टेस्ट में 434 रन बनाकर विजयी परचम लहराया। राजकोट टेस्ट में भारत ने 557 रन का लक्ष्य रखा और अपनी सबसे बड़ी टेस्ट जीत दर्ज की। इंग्लैंड की दूसरी पारी 39.4 ओवर में सुपर 122 रन बने। भारत के धाकड़ सुपरस्टार्स ने मैच के दौरान ‘बैजबॉल’ की खिल्ली उड़ाई, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’ पिछले साल काफी चर्चा में रहा है। बेन स्टोक्स के कप्तान और ब्रेंडन मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड की टीम आक्रामक अंदाज में टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। मैकुलम के निकनेम ‘बैज’ के आधार पर ‘बैजबॉल’ नाम दिया गया है। रेजिडेंस में रोहित ब्रिगेड के हारून के बाद इंग्लैंड टीम का कॉन्फिडेंस स्काई पर पहुंच गया था। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विशाखापट्टनम टेस्ट में यहां तक कहा कि हम 600 रन का चेज बनाने में भी नहीं जुटेंगे।

इंग्लैंड की टीम जब तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में गोल का पीछा करते हुए डकैत रही थी, तब बॉलर ने 11वें ओवरलोड के बाद तंजानिया कासा को आउट किया। उन्होंने हंसते हुए कहा, ”अब तो मार ही नहीं रहे हैं।” बता दें कि उस वक्त जो रूट और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर थे और इंग्लैंड ने 28 के स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे। ।। इंग्लैंड के खस्ता हालात का गलत अनुमान लगाया जा सकता है कि 50 रन पर 7 खिलाड़ी वापस चले गए। रूट, बेयरस्टो, कैप्टन बेन स्टोक्स और बेन डकेट जैसे खिलाड़ी दहाई का पात्र नहीं छू सके। भारत के लिए सिलिकॉन सिलिकॉन ने पांच जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए।

इंग्लैंड कॉन्स्टैंट द्वारा दो टेस्ट गंवाने के बाद ‘बैजबॉल’ की आलोचना हो रही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल वान ने कहा था कि हमेशा बेहद आक्रामक आक्रामकता की रणनीति की आवश्यकता होती है। इंडिया वर्सेज़ इंग्लैंड सीरीज़ का चौथा टेस्ट 23 फरवरी से क्रोम के मैदान पर खेला जाएगा।

[ad_2]

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *