धोनी बने IPL की सर्वकालिक महान टीम के कप्तान, रोहित को नहीं मिली जगह, कोहली-वॉर्नर से लेकर राशिद-मलिंगा का नाम

[ad_1]

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सर्वकालिक महान टीम का कप्तान चुना गया। इस टीम का चयन 2008 में दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग की सफलता का जश्न मनाने के लिए शुरू हुआ। 20 फरवरी को आईपीएल की पहली फिल्म के 16 साल पूरे हो जाएंगे। इस मस्जिद को यादगार बनाने के लिए आईपीएल के टेलीविजन प्रकाशन ‘स्टार स्पोर्ट्स’ ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों और करीब 70 सितारों की मदद से आईपीएल की सर्वकालिक महान टीम का चयन किया। इसके चयन में डेविड अकरम, मैथ्यू हेडन, टॉम मूडी और डेल स्टेन जैसे दिग्गज पूर्व खिलाड़ी शामिल थे।

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक डेविड वॉर्नर और भारत के महान खिलाड़ी विराट कोहली को डुप्लीकेट पार्टिकलर के रूप में चुना गया, जबकि ‘यूनिवर्सल बॉस’ क्रिस गेल को क्रमिक रूप से तीसरे स्थान पर रखा गया है। मध्यक्रम में सुरेश रानी, ​​​​एबी डिविलियर्स, सूर्यकुमार यादव और धोनी को जगह मिली है, जबकि हॉलिडे कॉर्नेल, ग्रेड स्ट्रेंथ और कीरोन पोलार्ड 15 ऑर्केस्ट्रा टीम में तीन स्टॉक शामिल हैं। रिसद खान, सुनील नरेन और युजवेंद्र चहल को स्पिन कलाकारों के लिए मुख्य रूप से चुना गया है, जबकि लसिथ मलिंगा और स्टूडेंट स्टूडियो दो प्रमुख कलाकार हैं।

दक्षिण अफ़्रीका के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ”धोनी के नाम पर कप्तानी के लिए सहमति तय थी।” उन्होंने हर खिताब जीता है। विश्व कप, आईपीएल, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी। उनमें इंडोनेशिया के नैसर्गिक गुण हैं और मैदान के बाहर और अंदर वे शानदार तरीके से दिए गए हैं।” ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और कोच टॉम मूडी ने धोनी की उल्लेखनीय उपलब्धि पर जोर दिया। उन्होंने कहा, ”धोनी ने अच्छी टीम के साथ मिलकर एवरेज टीम को भी जिताया है। इसमें उनके वैज्ञानिक गुणों के बारे में बताया गया है।” उन्होंने कहा, ”रोहित शर्मा भी अच्छे कप्तान हैं लेकिन मुंबई इंडियंस के पास हमेशा से शानदार खिलाड़ी रहे हैं।”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सुपरस्टार मैथ्यू हेडन ने कहा कि धोनी के पास टीम का कोच बनने की भी क्षमता है। उन्होंने कहा, ”यह एक स्पष्ट विकल्प है, यहां कोई बहस नहीं है।” यह भारतीय संपूर्ण समुदाय के बीच एकमत जैसा है। बेशक, हिटमैन रोहित शर्मा भी एक शानदार कप्तान हैं लेकिन मैं धोनी को कप्तान और कोच के रूप में भी चुनूंगा। और कोच थे, उन्होंने टीम को चैंपियन बनाया। मुझे लगता है कि एमएस धोनी भी एक कोच हो सकते हैं।”

आईपीएल की सर्वकालिक टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली, क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर, सुरेश रानी, ​​​​एबी डिविलियर्स, सूर्यकुमार यादव, वैलेंटाइन्स पांडे, किरोन पोलार्ड, रासिद खान, सुनील नारायण, युजवेंद्र चहल, लसिथ मलिंगा और डेनिस मित्र।

[ad_2]

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *