IND vs ENG: शुभमन गिल रन आउट होकर हुए आग बबूला, कुलदीप यादव की गलती की वजह से शतक से चूके

[ad_1]

इंडिया बनाम इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल रन आउट हुए। गिल के रन आउट की वजह से बने मुलायम यादव। नाइट वॉचमैन के रूप में तीसरे दिन के बैटमैन के रूप में एलेमीड ने चौथे दिन की शुरुआत में गिल का शानदार साथ दिया, मगर उनकी एक गलती की वजह से गिल 91 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। यह गिल के टेस्ट बल्लेबाज का पहला रन आउट है। शानदार लय में अभिनय कर रही गिल इस रन आउट के बाद काफी टूटे हुए रूप में दिखाई दी।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड लाइव स्कोर यहां देखें

शुभमन गिल के रन आउट की बात करें तो यह घटना भारतीय पारी के 64वें ओवर में घटी। टॉम हार्टली की आखिरी गेंद पर कुडलीप स्टेप्स का इस्तेमाल कर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, मगर वह गेंद को अच्छे से समय नहीं मिला। बॉल स्ट्रेट मिड विकेट पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के हाथ लगे।

राजकोट टेस्ट में हुई रविचंद्रन अश्विन की वापसी, बीसीसीआई ने दी जानकारी

बादाम यादव ने पहले एक रन के लिए कॉल की जिस पर गिल भी दौड़ पड़े, मगर बाद में उन्होंने रन लेने से मना कर दिया। गिल लगभग विकेट पर पहुंच गए, वहां से उनकी वापसी मुश्किल थी। उन्होंने जरूर कोशिश की, मगर स्टार्टअप के शानदार थ्रो के चलते वह रन आउट हो गए। इस रन आउट के बाद गिल काफी टूटे हुए नजर आए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के स्क्वाड के खिलाफ ये खिलाड़ी हुआ आउट!

पंपिन यादव नाइट वॉचमैन के रूप में फ्लोटिंग करने आए थे, ऐसे में वह अपने विकेट का बलिदान देते हैं तो सही रहते हैं। गिल का इस तरह से रन आउट होना भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है।

शुभमन गिल 90 के फेर में रन आउट होने वाले 6 थे भारतीय बने हुए हैं। बता दें, 12 साल बाद कोई भारतीय नर्वस 90 में रन आउट हुआ है।

टेस्ट में 90 के स्कोर पर रन आउट होने वाले भारतीय

96 – वीनू मांकड़ (1953)
99 – एम जयसिम्हा (1960)
90 – डी वेंगसरकर (1982)
96 – अजय जड़तेजा (1997)
99 – एमएस धोनी (2012)
91-शुभमन गिल (2024)*

[ad_2]

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *