रोहित शर्मा ने आर अश्विन की फैमिली इमरजेंसी पर दिया बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जो फैसला किया, वो बिल्कुल…


ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारत ने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 434 में खेला। यह भारत की सबसे बड़ी टेस्ट जीत है। दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन (16 फरवरी) फैमिली के कारण बीच मैच में रखा गया था। असल में, अश्विन की मां की तबीयत खराब थी, जिसके चलते उन्होंने ये फैसला लिया। वह चौथे दिन टी ब्रेक के बाद मैदान पर वापस आई। उन्होंने मैच में दो विकेट चटकाए। उनके 500 टेस्ट विकेट कप्लियट हो गए हैं।

राजकोट में जीत के बाद भारतीय कैप्टन रोहित शर्मा ने अश्विन की फैमिली के प्रोडक्शन हाउस पर बड़ा बयान दिया। रोहित ने कहा कि अश्विन ने जो निर्णय लिया, वह बिल्कुल सही था क्योंकि फैमिली पहले आई थी। कैप्टन ने पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”जब आप टेस्ट मैच के बीच में अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ियों को खो देते हैं तो आसान नहीं होता। लेकिन सभी किताबें एक तरफ होती हैं क्योंकि परिवार पहले आता है। और जब हमने ये खबर सुनी तो हमारे मन में कोई दूसरा विचार नहीं आया। हम चाहते थे कि अश्विन को वही करना चाहिए जो उन्हें सही लगे।”

रोहित ने आगे कहा, ”वह परिवार के साथ रहना चाहते थे, जो बिल्कुल सही फैसला था।” यह उनके और परिवार के लिए अच्छा है। इससे पता चलता है कि वह कितने शानदार इंसान हैं। हम उनकी वापसी पर खुशी जता रहे हैं।” स्माइक है कि भारत ने तीसरे टेस्ट में मसाबाजा यश के साथ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ डबल सेंचुरी के दम पर 557 रन का विशाल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 39.4 ओवर में 122 रन बनाकर डेमोक्रेट्स पर भारी पड़ी। स्टनिंग सिलेंडर सिलिकॉन ने पांच विकेट चटकाए।

अश्विन की पत्नी ने 500 टेस्ट विकेट लेकर शेयर की इमोशनल पोस्ट, बोलीं- ये हमारी जिंदगी का सबसे लंबा 48 घंटे

रोहित चौथे दिन का मैच ख़त्म होने से थोड़ा हैरान हैं। उन्हें लगा कि नतीजे नतीजे आएंगे। कैप्टन ने कहा, ”मुझे लगा कि बेरोजगार गेम दिन तक जारी रहेगा।” हमने सोचा कि इंग्लैंड को 150 ओवर तक आउट करने के लिए काफी देर हो चुकी है। हम ओवर हैंड में रखना चाहते थे। किसी भी तरह से मुझे उम्मीद नहीं थी कि गेम जल्दी खत्म हो जाएगा।” इसके अलावा रोहित ने कहा, ”यशस्वी जयसवाल को खेलना। वह अच्छी फॉर्म में हैं। हर कोई उसके बारे में बात कर रहा है। भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में शुरू होगा।

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *