टिम साउदी और केन विलियमसन बनाएंगे रिकॉर्ड, एक साथ हासिल करेंगे ये उपलब्धि

[ad_1]

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के कैप्टन टिम सऊदी और केन विलियमसन एक साथ एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले हैं। दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर उतरने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 14 बैट्समैन टीम में चुना है। ये दोनों दिग्गज एक साथ 100-100 टेस्ट मैच वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज 29 फरवरी से शुरू हो रही है।

केन विलियमसन और टिम साउदी अब तक 98 टेस्ट खेल चुके हैं और क्राइस्टचर्च सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने की उम्मीद है। विलियमसन, जिनका नाम सबसे पहले 32 शतकों के साथ 55.9 के औसत से 8666 टेस्ट रन के खिलाफ है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। उनका नाम कीवी टीम में सबसे ज्यादा रन के लिए प्रमाणित किया गया है।

दूसरी ओर, 29.28 के औसत से 376 टेस्ट विकेट के साथ टिम साउदी को उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम को सीरीज में जीत दिलाएंगे। वह न्यूजीलैंड के दूसरे सर्वकालिक टेस्ट विकेट लेने वाले सहयोगी हैं। न्यूजीलैंड के लिए केवल स्टीफन फ्लेमिंग, डैनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और रॉस टेलर ने ही 100 टेस्ट मैच खेले हैं। अब इस लिस्ट में केन विलियमसन और सऊदी का नाम शामिल होने जा रहा है।

गौतम गंभीर का बड़ा खुलासा, क्रिस गेल या एबी डिविलियर्स नहीं इस भारतीय ने आईपीएल में उड़ाई थी अपनी रातों की नींद
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इस जोड़ी की कप्तानी की। उन्होंने कहा, ”अपने देश के लिए 100 टेस्ट खेलना एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। इसमें बड़ी मात्रा में गतिशीलता और कौशल की आवश्यकता होती है। लंबे समय तक सुधार करना और टेस्ट क्रिकेट को बरकरार रखना भी अहम है। टिम और केन न्यूजीलैंड में खेल के शानदार सेवक और ब्लैक कैप्स माहौल में प्रभावशाली व्यक्ति बने हुए हैं।”

[ad_2]

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *