रोहित शर्मा ने ‘पिच’ को लेकर इंग्लैंड को दी खुली चुनौती…इन दो खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

[ad_1]

कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को राजकोट की पिच पर इंग्लैंड पर 434 रन का रिकॉर्ड दर्ज करते हुए जीत दर्ज करने के बाद कहा कि भारतीय टीम किसी भी पिच पर मैच जीतने की क्षमता रखती है। भारत ने तीसरे टेस्ट में चौथे दिन रविवार को 557 रन का लक्ष्य हासिल कर इंग्लैंड को 122 रन से पीछे कर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। रोहित ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”इस तरह के विकेट पर पहले भी काफी मैच जीते हैं। टर्निंग पिच जहां बॉल टर्न लीप है, हमारी मजबूत बनी हुई हैं। इससे हमें संतुलन मिलता है।”

यशस्वी म्यूजिकल ने म्यूजिकल म्यूजिकल म्यूजिकल म्यूजिकल म्यूजिकल म्यूजिक वीडियो बनाया…IND vs ENG सीरीज में इंडियन्स का धमाल

उन्होंने कहा, ”हमने कई वर्षों तक नतीजे दिए हैं और हम भविष्य में भी नतीजे हासिल करेंगे।” लेकिन हम कुछ निश्चित रूप से शून्य पर भौतिक विज्ञान नहीं रख सकते हैं जैसे कि हम यह चर्चा नहीं करते हैं कि हमें ‘रैंक टर्नर’ पिच चाहिए या नहीं। हम मैच से दो दिन पहले वेन्यू पर आए हैं और फिर भी हम दो दिन में क्या कर सकते हैं?”

कैप्टन ने कहा, ” क्यूरेटर निर्णय लेते हैं और पिच तैयार करते हैं। हमारे पास किसी भी विकेट पर और मैच जीतने की ताकत है। हमने जब भी दक्षिण अफ्रीका में केपटआउट में मैच जीता तो हर कोई नहीं जानता था कि वो कैसा विकेट था।”

रिकॉर्ड ब्रेक बोल्ट शतक के बाद अनिल कुंबले की यशस्वी टीम से स्पेशल रिक्वेस्ट, कैप्टन से कहो…

रोहित ने कहा कि भारतीय टीम ने ऑलस्कोल्ड से आख़री का रास्ता ढूंढ लिया है जो पहले तीन टेस्ट में देखा जा सकता है। उन्होंने कहा, ” पिछले तीन टेस्ट में, अलग-अलग तरह की पहचान हुई। पहले टेस्ट में थाईलैंड में बॉल स्पिन कर रही थी और पिच धीमी थी। विशाखापट्टनम में गेंद नीची रह रही थी। जैसे मैच आगे बढ़ा हुआ विकेट धीमा हो गया। यहां पहले दिन यह अच्छी रही।”

रोहित ने कहा, ”आज हमने देखा कि बॉल टर्न ले रही थी और यह धीमी थी। यह पिचों की प्रकृति में होती है, हमें भारत में इस तरह की पिचें होती हैं। लेकिन अगर हमें ‘रैंक टर्नर’ की झलक मिलती है तो हम उन पर भी खेलेंगे।”

धोनी बने आईपीएल के सर्वकालिक महान टीम के कप्तान, रोहित को नहीं मिली जगह, कोहली-वॉनर से लेकर राशिद-मलिंगा का नाम

पहली पारी में शतक जड़ने वाले और 41 रन विकेट झटकने वाले ने 41 रन बनाने वाले को पीछे छोड़ दिया। यहां यह उनका होमटाउन है तो उनकी स्थिति बेहतर से बेहतर ढंग से पेश की गई थी। पिछले कुछ प्राचीन काल में। भारत में और विदेश में हमारे लिए कुछ महत्वपूर्ण राँचे हैं। वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उसके कार्टून में मौजूद कलाकृतियों को देखते हुए हमने उसे पहली पारी में ऊपरी क्रम में भी भेजा था।”

सरफराज खान के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी अनुभव हासिल किया है, इसलिए टीम मैनेजमेंट को उनके डेब्यू से पहले किसी भी तरह की योजना पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है।

रोहित ने कहा, ”मैंने सरफराज को अलग-अलग बनाते हुए स्मारक नहीं देखा है।” लेकिन वह मुंबई के लिए कठिन रेनडाॅल में रन इलेक्ट्राये हैं। वह क्रिकेट में काम कर रही है और पिछले चार-पांच साल से वह घरेलू क्रिकेट में लगातार रनटेक्नोलॉजी में काम कर रही है इसलिए वह अच्छा ही कर रही है।”

[ad_2]

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *